आंगनवाड़ियों में बच्चों को अंडा खिलाने का विरोध करेगा वैश्य महासम्मेलन

आंगनवाड़ियों में बच्चों को अंडा खिलाने का वैश्य महासम्मेलन 6 जनवरी 2020 को प्रदेश में 550 से ज्यादा स्थानों पर एक साथ विरोध करेगा। एक ही दिन में प्रदेशभर में राज्य सरकार को इसके विरोध में ज्ञापन देंगे। सम्मेलन के पदाधिकारियों का कहना है कि आंगनवाड़ियों में इस तरह मांसाहार का उपयोग धार्मिक भावनाओं पर कुठाराघात है।

सम्मेलन की उज्जैन इकाई द्वारा आयोजित प्रदेश की कोर कमेटी की बैठक रविवार को हुई। मुख्य वक्ता प्रदेश अध्यक्ष उमाशंकर गुप्ता व संगठन मंत्री सुधीर अग्रवाल, प्रदेश महामंत्री अरविंद बागड़ी, युवा प्रदेश अध्यक्ष राजकुमार गुप्ता ने दीप प्रज्वलित कर बैठक का शुभारंभ किया। संभाग अध्यक्ष राजेश अग्रवाल ने बताया प्रदेश कोर कमेटी में वर्ष भर होने वाले कार्यक्रमों पर विचार हुआ। कोर कमेटी ने तय किया भोपाल में एयरपोर्ट रोड पर 10 करोड़ रुपए की लागत से वैश्य महासम्मेलन का भवन बनाया जाएगा। यह भवन समाजजनों के लिए नि:शुल्क ठहरने की व्यवस्था होगी। भवन निर्माण के लिए बैठक में पदाधिकारियों व समाजजनों ने दान की घोषणा भी की। अग्रवाल के अनुसार समाजजन ने दिल खोलकर इसमें सहयोग दिया है। इससे अनुमान है कि जल्दी ही भवन तैयार हो जाएगा।

अग्रवाल के अनुसार हर जिले में जिला स्तरीय सम्मेलन व ग्राम संपर्क अभियान चलाया जाएगा। जिला इकाई विशेषकर युवा और महिलाओं को संगठन से जोड़ने के लिए तहसील स्तर पर पिकनिक और खेल स्पर्धाओं का आयोजन करेगी। बैठक में प्रमुख रुप से प्रदेश अध्यक्ष व्यापार प्रकोष्ठ कल्याण अग्रवाल, प्रदेश महा मंत्री पदम खेमका शहडोल, प्रदेश युवा कार्यकारी अध्यक्ष मनोज गुप्ता, प्रदेश उपाध्यक्ष तरुण शाह, वीरेंद्र कावड़िया सहित अनेक जिलों से आए प्रदेश व जिला पदाधिकारी शामिल हुए। जिला अध्यक्ष अंबालाल माहेश्वरी ने अतिथियों का स्वागत किया एवं स्मृति चिह्न भेंट किए। कोर कमेटी में संभाग वार वृत रखा गया। भगवानदास एरन, ओम गुप्ता, भूपेंद्र भूतड़ा, प्रकाश चित्तौड़ा, सुनील विजयवर्गीय, अनिल जमीदार, सचिन अग्रवाल, सुनील गुप्ता व गीता गुप्ता ने भी भाग लिया।

Leave a Comment